सिर्फ 1 वीडियो से कमाई करके अनजान लोगों में 20-20 लाख बाँटे

MrBeast Video: मिस्टर बीस्ट दुनिया के सबसे अमीर यूट्यूबर हैं। उनके पास लगभग 100 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। वह अपने वीडियो में अक्सर परोपकार करते हैं। हाल ही में, उन्होंने 10 अनजान लोगों को 25-25 हजार डॉलर यानी लगभग 20-20 लाख रुपये बांट दिए।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

उन्होंने यह पैसा एक वीडियो पोस्ट करके कमाया था। इस वीडियो को 20 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है।मिस्टर बीस्ट के इस कार्य की प्रशंसा हर तरफ हो रही है। लोग उन्हें एक महान इंसान और परोपकारी व्यक्ति मान रहे हैं।

mrbeast-donate-rs-20-lakh-to-each-of-10-random-followers-in-china-earned-rs-2-79-crore-from-just-one-post

पहले वीडियो पर लाइक की भरमार

MrBeast ने 22 जनवरी, 2024 को चीन के ऑनलाइन वीडियो प्लेटफॉर्म बिलिबिली पर अपना पहला वीडियो पोस्ट किया। यह वीडियो उनके एक पुराने वीडियो का एक कोलाज था जिसे उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया था। इस वीडियो को चीन में भी बहुत लोकप्रियता मिली।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसे 3 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और इसे 270,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं। मिस्टर बीस्ट ने अपने वीडियो में कहा कि वह चीन में अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि वह यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि चीनी लोग उनके वीडियो को कैसे देखते हैं।

बेहतरीन वीडियो बनाते है मिस्टर

मिस्टर बीस्ट के वीडियो चीन में लोकप्रिय होने के कई कारण हैं। एक कारण यह है कि उनके (MrBeast) वीडियो अक्सर मजेदार और मनोरंजक होते हैं। दूसरा कारण यह है कि वह अक्सर परोपकार करते हैं। तीसरा कारण यह है कि वह एक युवा और आकर्षक व्यक्ति हैं।

वीडियो को लेकर चैलेंज किया

मिस्टर बीस्ट ने चीन में अपने वीडियो के लिए एक चैलेंज आयोजित किया। उन्होंने कहा कि जो लोग उनके वीडियो को शेयर और लाइक करेंगे, उनमें से 10 लोगों को 25-25 हजार डॉलर का पुरस्कार दिया जाएगा। इस चैलेंज के बाद मिस्टर बीस्ट के वीडियो को चीन में बहुत अधिक शेयर और लाइक किया गया।

साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस चैलेंज की खबर चीन की सोशल मीडिया साइट वीवो पर भी तेजी से फैल गई। मिस्टर बीस्ट का यह चैलेंज चीन में बहुत लोकप्रिय हुआ।

चीन में वीडियो ने रिकॉर्ड बनाया

कई चीनी इंफ्लूएंसर ने भी मिस्टर बीस्ट के वीडियो को शेयर किया और अपने फॉलोवर्स से इसमें हिस्सा लेने को कहा। इससे वीडियो को और अधिक लोकप्रियता मिली। मिस्टर बीस्ट के इस वीडियो को 35 लाख से अधिक बार रीपोस्ट किया गया और 21 लाख से अधिक लाइक्स मिले।

यह चीन में एक रिकॉर्ड है। मिस्टर बीस्ट ने बाद में घोषणा की कि उन्होंने पैसे अपने फॉलोवर्स को बांट दिए हैं। हालांकि, उन्होंने विजेताओं के नाम सार्वजनिक नहीं किए।

करोडो को प्रेरित कर रहे मिस्टर बीस्ट

मिस्टर बीस्ट के इस कार्य से यह प्रेरणा मिलती है कि हमें भी दूसरों की मदद करनी चाहिए। चाहे वह छोटा हो या बड़ा, हर छोटी-सी मदद भी किसी के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकती है।

अन्य खबरें भी देखें:

Leave a Comment