कुत्तो को घुमाने के शौक ने मोटी कमाई का रास्ता खोला, गजब की सक्सेस स्टोरी

Grace Buttery Hobby Jobs: इंसान कई बार अपने शौक को ही प्रोफेशन बना लेता है। इससे बेहतर कुछ हो भी नहीं सकता कि आपको अपने मन का काम करने के लिए पैसे भी मिलें।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

वैसे भी जिस काम में आपका मन लगता है, उसे आप खेल समझकर करते हैं और इससे कभी दिल भी नहीं भरता। एक लड़की ने ऐसा ही काम चुना है जो उसे भरपूर पैसा भी दे रहा है और उसके लिए ये एक मज़ेदार वेंचर भी है।

Grace Buttery Hobby Jobs

कम उम्र में शौक को बिज़नेस बनाया

एक लड़की ने एक कॉफी शॉप में अपनी नौकरी छोड़कर लोगों के कुत्ते टहलाने का काम शुरू कर दिया। उसका दावा है कि यहां पर उसके काम के घंटे भी कम हैं और पैसे भी पहले से काफी ज्यादा मिल रहे हैं। लड़की का नाम ग्रेस बटरी है, जिसकी उम्र 28 साल है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पहले कॉफी कैफे में बरिस्ता यानि कॉफी बनाने का काम करने वाली ग्रेस ने इसे छोड़कर कुत्ते घुमाने का काम शुरू कर दिया। ग्रेस बताती हैं कि उन्हें बचपन से ही कुत्तों से बहुत प्यार है। वह हमेशा से ही कुत्तों के साथ समय बिताना चाहती थीं।

जब उन्होंने (grace buttery) कॉफी कैफे में नौकरी छोड़ने का फैसला किया, तो उन्होंने कुत्ते घुमाने का काम शुरू करने का सोचा।ग्रेस ने एक कुत्ते घुमाने वाली कंपनी से जुड़ गईं। कंपनी उन्हें कुत्ते घुमाने के लिए ग्राहकों को उपलब्ध कराती है। ग्रेस बताती हैं कि उन्हें हर दिन 3 से 4 कुत्ते घुमाने होते हैं।

वह सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कुत्ते घुमाने का काम करती हैं।

दोस्त की अच्छी सलाह काम आई

ग्रेस बटरी रिस्ता कॉफी कैफे में कॉफी बनाने का काम करती थीं। उन्हें अपने काम से काफी मेहनत करनी पड़ती थी लेकिन कमाई उस हिसाब से कम होती थी। उन्हें कुत्ते बहुत पसंद थे इसलिए वह अपने काम से जब भी समय मिलता था तो कुत्तों को घुमाने ले जाती थीं।

एक दिन, एक दोस्त ने उन्हें मजे-मज़े में कह दिया कि तुम कुत्ते घुमाने वाली क्यों नहीं बन जाती? ग्रेस को ये बात जम गई और उन्होंने तुरंत अपनी नौकरी से इस्तीफा देकर लोगों के कुत्ते घुमाना शुरू कर दिया।

अब काम का लुप्त ले रही है

साल 2019 में उन्होंने इसके लिए बाकायदा एक कंपनी खोल ली और अपने शौक को बिजनेस में तब्दील कर लिया। ग्रेस ने बताया कि उन्हें कुत्ते घुमाने का काम बहुत पसंद है। वह कुत्तों के साथ समय बिताने का आनंद लेती हैं। वह बताती हैं कि कुत्ते बहुत ही प्यारे और वफादार होते हैं।

ग्रेस की कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि अपने शौक को प्रोफेशन बनाना बहुत फायदेमंद हो सकता है। इससे हमें अपने काम में मजा आता है और हमें पैसे भी मिलते हैं।

अन्य खबरें भी देखें:

Leave a Comment