Shahdol News: स्कूल में छात्र ने लगाया जय श्रीराम का नारा तो टीचर ने कर दी पिटाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में, एक स्कूली छात्र के जय श्री राम का नारा लगाने पर शिक्षक द्वारा किए गए हमले के मामले में नया मोड़ आया है। पुलिस ने शिक्षक और स्कूल के निदेशक को इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किया है, यह घटना अयोध्या (Ayodhya) में सोमवार (22 जनवरी) को राम मंदिर (Ram Mandir) का उद्घाटन और भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) से जुड़े समारोहों के बीच हुई है,

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Shahdol News: स्कूल में छात्र ने लगाया जय श्रीराम का नारा तो टीचर ने कर दी पिटाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जय श्रीराम का नारा लगाने पर शहडोल में छात्र की पिटाई

शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे के ग्रीन बेल्स स्कूल में, एक 12 वर्षीय छात्र ने स्कूल परिसर में जय श्री राम का नारा लगाया, जिस पर अंग्रेजी के शिक्षक ने कथित तौर पर उसकी पिटाई की। छात्र के परिजनों और स्थानीय निवासियों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शिक्षक को किया गिरफ्तार

बुढ़ार पुलिस थाना प्रभारी संजय जयसवाल ने बताया कि शिक्षक और स्कूल निदेशक के खिलाफ विभिन्न आरोपों, जैसे कि समुदाय के बीच शत्रुता बढ़ावा देना, जानबूझकर चोट पहुंचाना, मानहानि, और किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इस घटना ने शिक्षा परिसरों में धार्मिक नारेबाजी और उससे जुड़े विवादों पर एक नई बहस को जन्म दिया है। साथ ही, इसने शिक्षा के माहौल में धार्मिक सहिष्णुता और समावेशिता के महत्व को भी उजागर किया है। समुदाय और शिक्षा जगत में इस तरह के घटनाक्रमों पर गहराई से विचार-विमर्श और संवेदनशीलता की आवश्यकता है ताकि छात्रों के लिए सुरक्षित और सहायक शैक्षणिक माहौल सुनिश्चित किया जा सके।

Leave a Comment