गुजरात के मुकेश पटेल ने रामलला को दिया 11 करोड़ का सोने-हीरे का मुकुट

सोने-हीरे का मुकुट :अयोध्या में राम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला विधिवत रूप से विराजमान हो चुके हैं। इस ऐतिहासिक अवसर पर गुजरात के सूरत के एक डायमंड कारोबारी मुकेश पटेल ने भगवान रामलला को एक सोने-हीरे से जड़ा हुआ मुकुट भेंट किया। इस मुकुट की कीमत 11 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

मुकेश पटेल ने अपनी कंपनी ग्रीन लैब डायमंड्स में इस मुकुट को विशेष रूप से तैयार करवाया। मुकुट में 6 किलो वजनी सोना, डायमंड और नीलम जड़े गए हैं। इसकी बनावट में विशेष कुशलता और सावधानी बरती गई है, जिससे इसकी भव्यता और भी निखर कर आती है।

गुजरात के मुकेश पटेल ने रामलला को दिया 11 करोड़ का सोने-हीरे का मुकुट
11 करोड़ का सोने-हीरे का मुकुट

राम जन्मभूमि ट्रस्ट को अर्पित किया बहुमूल्य मुकुट

22 जनवरी के दिन, मुकेश पटेल परिवार के साथ राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को यह बहुमूल्य मुकुट अर्पित करने के लिए अयोध्या पहुंचे। यह आयोजन न केवल धार्मिक बल्कि सांस्कृतिक महत्व का भी था।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

मुकेश पटेल ने कहा कि उन्हें भगवान राम से बहुत आस्था है। वह चाहते थे कि राम मंदिर में भगवान रामलला के लिए एक भव्य मुकुट हो। इसलिए उन्होंने इस मुकुट को बनवाया और इसे रामलला को भेंट किया।

मुकुट की ख़ास विशेषता

मुकुट का वजन 6 किलो है। इसमें 4 किलो सोना और 2 किलो हीरे जड़े हुए हैं। मुकुट में 1000 से अधिक हीरे लगे हुए हैं। मुकुट की डिजाइन भगवान राम के मुकुट के आधार पर बनाई गई है। इस भव्य और अनूठे मुकुट को अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में विराजमान भगवान रामचंद्र के मस्तक के लिए अर्पण किया गया है।

मुकुट को रामलला के सिर पर सजाकर मुकेश पटेल ने कहा कि वह राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान देकर धन्य महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह भगवान राम से प्रार्थना करते हैं कि वह देश को खुशहाल बनाएं।

देशभर के लोगों ने मुकेश पटेल के प्रति सराहना की

मुकेश पटेल के इस भेंट को देशभर में लोगों ने सराहा है। लोगों ने कहा कि यह एक बहुत ही सराहनीय पहल है। इससे राम मंदिर की भव्यता और बढ़ गई है।

यह भेंट न केवल मुकेश पटेल की भक्ति और श्रद्धा को दर्शाती है, बल्कि यह अयोध्या के राम मंदिर के इतिहास में एक यादगार क्षण के रूप में दर्ज हो गई है

Leave a Comment