नई Maruti Brezza लॉन्च: हाइब्रिड तकनीक और शानदार फीचर्स के साथ, मिलेगी ज्यादा माइलेज

मारुति सुजुकी, भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी, ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Maruti Brezza को और भी बेहतर बनाते हुए इसे माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ नए सिरे से पेश किया है। इस अपग्रेडेड वर्जन के लॉन्च के साथ, कंपनी ने वादा किया है कि नई तकनीक से इस एसयूवी को और भी बेहतर माइलेज मिलेगा। इस नए वर्जन का विकल्प ZXI और ZXI+ के मैनुअल वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

पिछले साल जुलाई में, कंपनी ने माइल्ड-हाइब्रिड मैनुअल वेरिएंट को बंद कर दिया था, जो उस समय केवल ऑटोमेटिक वेरिएंट में उपलब्ध था। अब इस नए लॉन्च के साथ, मैनुअल ट्रांसमिशन पसंद करने वाले ग्राहक भी इस ख़ास तकनीक का आनंद उठा सकेंगे।

Maruti Brezza नई माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ हुई लॉन्च, धांसू फीचर्स के साथ देती है जबरदस्त माइलेज

New mild-hybrid variants prize

मारुति सुजुकी ने नए माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 11.05 लाख रुपये (ZXI मैनुअल) और 12.48 लाख रुपये (ZXI+ मैनुअल) निर्धारित की है। नए माइल्ड-हाइब्रिड इंजन से वाहन का माइलेज लगभग 2.51 किलोमीटर प्रति लीटर बढ़ने की उम्मीद है, जिससे यह एसयूवी 19.89 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकेगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

कितने नई फीचर्स मिलते है ?

नए वेरिएंट में 1.5 लीटर 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम शामिल है। इस इंजन से 102 BHP की पावर और 137Nm का टॉर्क जेनरेट होता है, जो 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Brezza के CNG वेरिएंट में भी 1.5 लीटर इंजन उपलब्ध है, जो CNG मोड में 87BHP की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। CNG वेरिएंट की कीमत 9.24 लाख रुपये से शुरू होती है और यह 25.51 किलोमीटर प्रतिकिग्रा तक का माइलेज देता है।

नई ब्रेज़ा में कई नए फीचर्स भी दिए गए हैं, जिनमें शामिल हैं:

  • 6.8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
  • कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी
  • 360-डिग्री कैमरा
  • मल्टीपल ड्राइव मोड
  • इलेक्ट्रिक सनरूफ

माइलेज

नई ब्रेज़ा का मैनुअल ट्रिम 19.89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रिम 19.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। यह माइलेज अपने सेगमेंट में सबसे बेहतरीन है।

नए माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट के लॉन्च के साथ, मारुति सुजुकी ने बाजार में अपनी पहले से मजबूत स्थिति को और भी मजबूत किया है, जिससे ग्राहकों को बेहतर माइलेज और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्राप्त होगा। इसके अलावा यह अपने धांसू फीचर्स, जबरदस्त माइलेज और आकर्षक डिज़ाइन के साथ खरीदारों को लुभाने में सक्षम होगी।

Leave a Comment