Ladli Behna Yojana Good News 2024 : लाडली बहनों को 1250 की जगह पर मिलेंगे ₹1500, जाने कब आएगा अगली किस्त

Ladli Behna Yojana Good News 2024: मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए अच्छी खबर! मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने लाडली बहना योजना की किस्त में ₹250 की वृद्धि की घोषणा की। अब लाडली बहनों को ₹1250 के बजाय ₹1500 दिए जाएंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Ladli Behna Yojana Good News 2024 : लाडली बहनों को 1250 की जगह पर मिलेंगे ₹1500, जाने कब आएगा अगली किस्त
Ladli Behna Yojana Good News 2024 : लाडली बहनों को 1250 की जगह पर मिलेंगे ₹1500, जाने कब आएगा अगली किस्त

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों को अब तक सात किस्तें मिल चुकी हैं, लेकिन आठवीं किस्त अभी तक नहीं मिली है। हालांकि, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आश्वस्त किया है कि आठवीं किस्त भी जल्द ही भेज दी जाएगी।

मध्य प्रदेश की लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार जल्द ही लाडली बहना योजना की 9वीं किस्त जारी करेगी। आठवीं किस्त का इंतजार कर रही लाडली बहनों के लिए यह जानना जरूरी है कि 9वीं किस्त 10 फरवरी 2024 को जारी की जाएगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

लाडली बहनों के लिए गुड न्यूज़

मध्य प्रदेश की 1.32 लाख से अधिक लाडली बहनों के लिए अच्छी खबर है। सरकार जल्द ही उनकी आठवीं किस्त जारी करेगी। महिलाओं को बस कुछ दिनों का इंतजार करना होगा, उसके बाद उनके खातों में पैसा आ जाएगा।

किस दिन अकाउंट में आएगा 9वीं किस्त का पैसा

मध्य प्रदेश की लाडली बहन योजना की आठवीं किस्त का पैसा मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जल्द ही जारी करेंगे। हालांकि, अभी तक इसकी कोई आधिकारिक तारीख घोषित नहीं की गई है। लेकिन पिछले किस्तों के आधार पर अनुमान लगाया जा सकता है कि यह फरवरी के महीने में जारी की जाएगी।

लाडली बहन योजना की पिछली किस्तों का समय पर भुगतान किए जाने से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आठवीं किस्त भी समय पर जारी की जाएगी। पहली से सातवीं किस्त हर महीने की 10 तारीख तक जारी की गई थी। इसलिए, आठवीं किस्त भी 10 फरवरी तक जारी होने की संभावना है।

जानिए 9वी किस्त में कितना पैसा आएगा

महिलाओं को आठवीं किस्त के तहत प्राप्त होने वाले पैसे में बढ़ोतरी की जा रही है, और यह बदलाव 10 जनवरी तक हो जाएगा। इस नए निर्णय के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पहले ही कहा गया था कि किस्तों में वृद्धि की जाएगी। इस प्रकार, पिछली किस्त में महिलाओं को पूर्वस्थिति की तुलना में ₹250 की बढ़ोतरी की गई थी, और अब आगामी किस्त में भी और ₹250 की बढ़ोतरी होगी। इस परिणामस्वरूप, आठवीं किस्त में महिलाओं को ₹1500 की राशि प्राप्त होगी जो उनके बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

लाडली बहनों को और भी मिलेंगे बहुत सारे फायदे

मध्यप्रदेश की लाडली बहनों को आठवीं किस्त का पैसा, जिसमें अब 1500 रुपए प्राप्त होंगे, के अलावा, नए मुख्यमंत्री जी ने एक और योजना का ऐलान किया है। इस नई योजना के तहत, लाडली बहनों को ‘लाडली बहना आवास योजना’ का लाभ मिलेगा। इस योजना के अंतर्गत, जो महिलाएं कच्चे घरों में रह रही हैं, उनके लिए सरकार द्वारा पक्के घर की बनावट के लिए सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही, सिर्फ 450 रुपए में महिलाओं को गैस सिलेंडर भी प्रदान किया जाएगा, जिससे उन्हें मिट्टी के चूल्हे में खाना बनाने में मदद मिलेगी। इस प्रकार, लाडली बहनों को नई योजनाएं और अनेक आर्थिक लाभ प्रदान किए जा रहे हैं।

Leave a Comment