एकदम FREE हैं Jio की ये तीन सेवाएं, आपने अब तक फायदा उठाया या नहीं?

भारत में टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस Jio लाखों ग्राहकों को अपनी Services दे रही है। Broadband से लेकर Postpaid और Prepaid Cellular Network तक, उपयोगकर्ता Jio सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का लाभ उठा सकते हैं। अनोखी बात यह है कि इनमें से कई सेवाएँ बिल्कुल मुफ्त हैं, जिनके लिए किसी भुगतान की आवश्यकता नहीं है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

याद रखें जब Jio ने भारतीय दूरसंचार बाजार में प्रवेश किया था, तो उसने अपने सिम कार्ड के साथ असीमित कॉलिंग, SMS और इंटरनेट सेवाएं मुफ्त में प्रदान की थीं? इस कदम से बाजार में उथल-पुथल मच गई और जियो के लिए एक बड़ा उपयोगकर्ता मार्केट तैयार हो गया। अब कंपनी 5G और ब्रॉडबैंड सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर रही है और इसकी तीन सेवाएं पूरी तरह से मुफ्त उपलब्ध हैं। यहां इन सेवाओं की एक सूची दी गई है:

एकदम FREE हैं Jio की ये तीन सेवाएं, आपने अब तक फायदा उठाया या नहीं?
  1. अनलिमिटेड 5G डेटा: Jio उन ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अनलिमिटेड 5G डेटा और हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान कर रहा है, जिन्होंने ₹239 या उससे अधिक के प्रीपेड प्लान से रिचार्ज किया है। इसका लाभ उठाने के लिए यूजर्स के पास 5G फोन और उनके क्षेत्र में Jio की 5G सेवा उपलब्ध होनी चाहिए।
  2. JioFiber कनेक्शन: यदि आप अपने घर या कार्यालय में वाईफाई के साथ केबल-आधारित ब्रॉडबैंड कनेक्शन स्थापित करना चाहते हैं, तो आप इसे इंस्टॉलेशन के लिए एक भी रुपये का भुगतान किए बिना प्राप्त कर सकते हैं। जबकि अन्य लोगों को ₹1,500 का इंस्टॉलेशन शुल्क देना पड़ता है, JioFiber पोस्टपेड कनेक्शन ग्राहकों को 6 महीने के लिए किसी भी प्लान के साथ रिचार्ज करने पर मुफ्त इंस्टॉलेशन मिलता है।
  3. JioAirFiber कनेक्शन: Jio की नवीनतम सेवा, AirFiber की वार्षिक योजना चुनने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, कोई इंस्टॉलेशन शुल्क नहीं है। अन्य को इंस्टॉलेशन के लिए ₹1,000 का भुगतान करना होगा। गौरतलब है कि Jio AirFiber कंपनी की वायरलेस वाईफाई सेवा है, जो आपके घर या कार्यालय में किसी भी केबल नेटवर्क को लाने की आवश्यकता को समाप्त करती है।

रिलायंस जियो की मुफ्त सेवाएं देने की रणनीति भारतीय दूरसंचार उद्योग में गेम-चेंजर रही है, और यह अपनी नवीन पेशकशों के साथ ग्राहकों को आकर्षित करना जारी रखती है। हाई-स्पीड इंटरनेट और ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी का अनुभव लेने के इच्छुक ग्राहकों के लिए ये मुफ्त सेवाएं निश्चित रूप से बहुत अच्छी हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Leave a Comment