IPL 2024 Schedule Update: चुनाव की वजह से आईपीएल 2024 का शेड्यूल बदला जाएगा, जाने मैच की तारीख़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 24वें सीजन का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा। हालांकि, इस बार शेड्यूल में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। चुनाव की वजह से आईपीएल 2024 का शेड्यूल टुकड़ों में आएगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
IPL 2024 Schedule Update: चुनाव की वजह से आईपीएल 2024 का शेड्यूल बदला जाएगा, जाने मैच की तारीख़
IPL 2024 Schedule Update:

चुनावों के कारण शेड्यूल को बदला गया

आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि चुनाव की वजह से आईपीएल 2024 का शेड्यूल दो टुकड़ों में आएगा। पहला चरण मार्च से अप्रैल तक होगा, जबकि दूसरा चरण मई से जून तक होगा।पहले चरण के मैच भारत के विभिन्न शहरों में खेले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण के मैच मुंबई और पुणे के दो स्टेडियमों में खेले जाएंगे। चुनाव के बाद 20 जुलाई से आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

चुनाव तिथियों के अनुसार मैच का शेड्यूल बदलेगा

एक बार चुनाव की तिथियाँ तय हो जाने पर मैच उनके अनुसार आयोजित किए जाएंगे। धूमल ने और जोड़ा, “अगर आप मुझसे पूछते हैं, तो मैं आपको अस्थायी तिथियाँ बता सकता हूं, जिसमें 22 मार्च को शुरू करने की तिथि हो सकती है और अंतिम मैच के आसपास मई के आसपास होगी।”

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

महिला प्रीमियर लीग 2024 का शेड्यूल

महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 का शेड्यूल बता दिया गया है। पिछले साल के चैंपियन, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों के साथ M. Chinnaswamy Stadium में खुलेगा। पहला मैच 23 फरवरी को होने का आयोजन है, और फाइनल दिल्ली में 17 मार्च को होगा। इस सीजन में, WPL में कुल 22 मैच होंगे, और शीर्ष टीम सीधे फाइनल में बढ़ेंगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम अलिमिनेटर में प्रतिस्पर्धा करेंगी। फाइनल मैच 17 मार्च को दिल्ली के Arun Jaitley Stadium में खेला जाएगा, और सभी मैच 7:30 PM पर शुरू होंगे।

शेड्यूल में क्या होगा शामिल

IPL 2024 के शेड्यूल में कुल 74 मैच होंगे। पहला चरण में 60 मैच खेले जाएंगे, जबकि दूसरा चरण में 14 मैच खेले जाएंगे। पहले चरण में प्रत्येक टीम 14 मैच खेलेगी। इन 14 मैचों में से 7 मैच घरेलू मैदान पर और 7 मैच बाहरी मैदान पर खेले जाएंगे। दूसरे चरण में प्रत्येक टीम 6 मैच खेलेगी। इन 6 मैचों में से सभी मैच मुंबई और पुणे के स्टेडियमों में खेले जाएंगे।

Leave a Comment