Indian Overseas Bank Personal Loan 2024 : अब बैंक से 5 मिनट में पाएं 5 लाख तक का Personal Loan सीधा अपने Bank अकाउंट में

Indian Overseas Bank Personal Loan 2024: अगर आप अचानक से पैसों की कमी से जूझ रहे हैं और मदद के लिए आस-पास कोई नहीं है, तो इंडियन ओवरसीज बैंक आपकी मदद के लिए तैयार है। यहां पर आपको कम ब्याज दरों पर पर्सनल लोन मिल सकता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Indian Overseas Bank Personal Loan 2024 : अब बैंक से 5 मिनट में पाएं 5 लाख तक का Personal Loan सीधा अपने Bank अकाउंट में
Indian Overseas Bank Personal Loan 2024 : अब बैंक से 5 मिनट में पाएं 5 लाख तक का Personal Loan सीधा अपने Bank अकाउंट में

इंडियन ओवरसीज बैंक से लिया गया पर्सनल लोन आवेदन करने के बाद 5 मिनट के भीतर आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। यदि आप 2024 में इंडियन ओवरसीज बैंक की पर्सनल लोन ब्याज दरों और आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है।

Indian Overseas Bank Personal Loan के लिए नियम एवं शर्तें

इंडियन ओवरसीज बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी आयु 60 वर्ष से कम होनी चाहिए। यह बैंक आपको अधिकतम 15 लाख रुपए तक का लोन प्रदान कर सकता है। बैंक की तरफ से कोई भी प्रारंभिक शुल्क नहीं लिया जाता है। केवल लोन राशि का 3% प्रोसेसिंग चार्ज लिया जाता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इंडियन ओवरसीज बैंक से लिए गए पर्सनल लोन को चुकाने के लिए अधिकतम 5 वर्ष का समय दिया जाता है। लोन राशि और ब्याज दर के आधार पर, आप EMI कैलकुलेटर की मदद से अपनी मासिक ईएमआई की गणना कर सकते हैं। बैंक की ब्याज दरें 12.5% प्रति वर्ष से शुरू होती हैं।

इंडियन ओवरसीज बैंक Personal Loan की विशेषताएं

  • इंडियन ओवरसीज बैंक से पर्सनल लोन उन सभी लोगों के लिए उपलब्ध है जो अपने व्यक्तिगत खर्चों को पूरा करने के लिए धन की आवश्यकता रखते हैं। इन खर्चों में यात्रा, शादी, और बच्चों की शिक्षा शामिल हो सकते हैं।
  • बैंक की तरफ से 15 लाख रुपए तक का लोन लिया जा सकता है, जो पर्सनल खर्चों के लिए पर्याप्त है।
  • आप इस लोन के लिए बैंक की वेबसाइट या किसी भी शाखा में जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन स्वीकृत होने के बाद, लोन की राशि 5 मिनट के भीतर आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाएगी।

Personal Loan के लिए क्या होनी चाहिए पात्रता?

  • इस लोन के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 21 से 60 वर्ष होनी अनिवार्य है।
  • इस लोन के लिए आवेदन करने के लिए व्यक्ति की न्यूनतम आय 5000 रुपये से अधिक होनी चाहिए
  • आवेदक का सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए एवं आवेदक के पास सभी आवश्यक दस्तावेज भी होने चाहिए जैसे की – पैन कार्ड, सैलरी स्लिप, बैंक स्टेटमेंट, आइटीआर और प्रोसेसिंग फीस चेक होना चाहिए।

Indian Overseas Bank Personal Loan के लिए कैसे करें आवेदन?

  • Indian Overseas Bank में पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए आप सभी को सबसे पहले आपको ऑफिशयल वेबसाइट पर जाकर होम पेज पर दिए गए पर्सनल लोन विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आप इसके अगले पेज पर आपहुच जायेंगे वहां पर आपको पर्सनल लोन से जुड़ी सारी जानकारी सामने आ जाएगी जिसे आपको अच्छी तरह से पढ़ना है।
  • अब आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए Apply Now के ऑप्शन पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपके सामने लोन का फॉर्म खुल जाएगा। जिसमें मांगी गई सारी जानकारी सही-सही भरकर अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।
  • अब बैंक की तरफ से आपके द्वारा प्रदान की गई सारी जानकारी का वेरिफिकेशन किया जायेगा।
  • अगर आप लोन लेने के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो 5 मिनट के अंदर लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हो जाएगी।
  • अधिक जानकारी के लिए आप टोल फ्री नंबर 18004254445 या 18008904445 पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

Leave a Comment