HDFC Bank Personal Loan Online : एचडीएफसी बैंक दे रहा है 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, 6 साल की अवधि के लिए

HDFC Bank Personal Loan Online : भारतीय अर्थव्यवस्था के एक प्रमुख कमर्शियल बैंक, एचडीएफसी बैंक, अब अपने ग्राहकों को आकर्षक ब्याज दरों पर लोन प्रदान कर रहा है। इस योजना के तहत, ग्राहकों को 6 साल के लिए तकनीकीतरीन सब्सिडी वाले लोन की सुविधा है, जिसकी अधिकतम राशि 40 लाख रुपए तक है। इस योजना में ध्यान देने योग्य बात यह है कि लोन की अनुमति उस व्यक्ति को है जिसकी मासिक आय 75,000 रुपए है, अर्थात वार्षिक आय 9,00,000 रुपए है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
HDFC Bank Personal Loan Online : एचडीएफसी बैंक दे रहा है 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, 6 साल की अवधि के लिए
HDFC Bank Personal Loan Online : एचडीएफसी बैंक दे रहा है 40 लाख रुपए तक का पर्सनल लोन, 6 साल की अवधि के लिए

एचडीएफसी बैंक ने न्यूनतम 50,000 रुपए और अधिकतम 40 लाख रुपए तक के लोन की सुविधा प्रदान की है। यह योजना उन व्यक्तियों को लाभ पहुंचाएगी जिनके घर में शादी विवाह हो, या जिन्हें किसी आपातकालीन स्थिति के लिए आर्थिक सहायता चाहिए, जैसे कि स्वास्थ्य समस्या की समीक्षा और इलाज के लिए पैसा, घर की मरम्मत या नए स्कूल की निर्माण के लिए। इसके लिए आवेदन करने के लिए उचित डॉक्यूमेंट्स के साथ तत्परता से बैंक की ओर से ₹40 लाख का लोन अधिग्रहण किया जाएगा।

HDFC Bank से Personal Loan लेने की योग्यता क्या है?

जिस व्यक्ति को ₹10 लाख से ₹40 लाख तक का लोन चाहिए, उसे महीने की कम से कम ₹75,000 की आय होनी चाहिए। एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

जिस व्यक्ति को ₹50,000 का व्यक्तिगत ऋण चाहिए, उसकी मासिक आयु कम से कम ₹25,000 होनी चाहिए। व्यक्ति को किसी भी निजी कंपनी में 2 वर्ष से कम काम कर रहा हो या किसी एम्प्लॉयर के रूप में 1 वर्ष से कम काम कर रहा हो। लोन लेने वाले व्यक्ति का सिबिल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए।

HDFC Bank से Personal Loan लेने के लिए लगने वाला दस्तावेज कौन–कौन सा है

  • पहचान प्रमाण पत्र के लिए वोटर आईडी कार्ड या आधार कार्ड या पासपोर्ट होना चाहिए।
  • एड्रेस प्रूफ सर्टिफिकेट के रूप में आधार कार्ड या वोटर आईडी कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस या पासपोर्ट होना आवश्यक है
  • पैन कार्ड
  • 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  • पासपोर्ट साइज का फोटो

HDFC Bank से पर्सनल लोन लेने पर लगने वाला ब्याज दर कितना है?

एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेने के इच्छुक व्यक्ति को यह जान लेना चाहिए कि इस लोन पर लगने वाला ब्याज दर 10.50% प्रति वर्ष है। इसके अलावा, पर्सनल लोन के लिए जीएसटी का भी लाभ लेना होगा, जिसके साथ ही 3999 रुपए का प्रोसेसिंग फीस भी लगेगा।

HDFC Bank से पर्सनल लोन चुकाने का टाइम ड्यूरेशन क्या है

एचडीएफसी बैंक से ₹50,000 से ₹40 लाख तक का लोन लेने वाले व्यक्ति को लोन चुकाने के लिए टाइम ड्यूरेशन उपलब्ध है। इस योजना के तहत, न्यूनतम टाइम ड्यूरेशन 6 महीने है और अधिकतम 72 महीने है, जिसका मतलब है कि लोन चुकाने के लिए आपको 6 साल का समय उपलब्ध है। हालांकि, अगर आप सरकारी नौकरी में हैं, तो आपको इस योजना के लिए 5 वर्ष का ही टाइम ड्यूरेशन मिलेगा।

HDFC Bank से Personal Loan कितना मिल सकता है

एचडीएफसी बैंक द्वारा प्रदान किए जाने वाले पर्सनल लोन की राशि ₹50,000 से लेकर ₹40 लाख तक हो सकती है, लेकिन इसकी मंजूरी उस व्यक्ति के क्रेडिट स्कोर और सिबिल स्कोर पर निर्भर करेगी। साथ ही, यह भी एक प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले या सरकारी एंप्लॉयी के होने पर आधारित है। इन सभी पैरामीटर्स को ध्यान में रखकर लोन की मान को अनुमोदित किया जाता है।

HDFC Bank से पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले जिस भी व्यक्ति को Personal Loan चाहिए उसे व्यक्ति को एचडीएफसी बैंक के ऑफिसियल वेबसाइट के इस ऑफिशियल लिंक पर क्लिक करना है
  • उसके बाद वह सीधे रीडायरेक्ट हो जाएगा एचडीएफसी बैंक के होम पेज पर वहां उसे लोन का सेक्शन दिखेगा उसे लोन वाले सेक्शन में जाकर के क्लिक करने पर पर्सनल लोन के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • पर्सनल लोन के विकल्प पर क्लिक करते ही एक फॉर्म ओपन होगा उसे फॉर्म में अपना पर्सनल डिटेल्स और ऐड्रेस डीटेल्स और एजुकेशन डिटेल्स और प्रोफेशन डिटेल्स को सावधानीपूर्वक से भरना है।
  • उसके बाद लोन का जितना अमाउंट आपको चाहिए उसको सेलेक्ट करना है।
  • फिर कैप्चा डालकर के सबमिट कर देना है सबमिट करने के बाद 48 घंटे की वेरिफिकेशन के बाद यह सब कुछ डिटेल्स सही है तो पैसे को ट्रांसफर कर दिया जाएगा आपके बैंक अकाउंट में। यदि कुछ डिटेल्स आपने गलत भर दिया है तो आपके आवेदन फार्म को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

Leave a Comment