Zomato का शानदार प्रदर्शन! Q3 में कमाई में जोरदार उछाल, शेयर की कीमत तिगुनी

जोमैटो, जो खाना पहुंचाने का काम करती है, ने अपने दिसंबर तिमाही के नतीजे बताए हैं। इस बार कंपनी को बहुत फायदा हुआ है। दिसंबर में इनको 138 करोड़ रुपये का मुनाफ़ा हुआ, जबकि सितंबर में सिर्फ 36 करोड़ रुपये का लाभ था। पहले तो ये कंपनी घाटे में थी, लेकिन इस बार कुछ अलग ही कहानी है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Zomato का शानदार प्रदर्शन! Q3 में कमाई में जोरदार उछाल, शेयर की कीमत तिगुनी
Zomato का शानदार प्रदर्शन! Q3 में कमाई में जोरदार उछाल, शेयर की कीमत तिगुनी

जोमैटो के शेयर में भी उछाल

जब से Zomato के ये अच्छे नतीजे आए हैं, इसके शेयर की कीमत में भी बड़ी बढ़ोतरी हुई है। शेयर की कीमत 145.05 रुपये तक पहुंच गई, हालांकि बाद में यह 142 रुपये पर बंद हुआ। पिछले छह महीने में जोमैटो के शेयर 51 प्रतिशत ऊपर गए हैं।

कैसे बढ़ी जोमैटो की कमाई

जोमैटो की कमाई में ये बढ़ोतरी इसलिए हुई क्योंकि इसकी बिक्री बहुत बढ़ गई। कंपनी की कमाई 3,609 करोड़ रुपये तक पहुंच गई, जो पिछले साल से 53 प्रतिशत ज्यादा है। Zomato CEO, दीपिंदर गोयल का कहना है कि कंपनी अच्छी रफ्तार से बढ़ रही है और आगे भी ये रफ्तार बनी रहेगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

जोमैटो के पास कितने ऑर्डर हैं

Zomato ने बताया कि इस साल के शुरुआती दो तिमाहियों में इसके ऑर्डर में 47 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इसका मतलब है कि लोग जोमैटो से खूब खाना मंगवां रहे हैं। इससे कंपनी का कारोबार बढ़ रहा है। फूड डिलीवरी के ऑर्डर में 27 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, और रेस्टोरेंट जाने (गोइंग-आउट) पर खर्च करने में 154 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। यानी लोग जोमैटो पर खाने के साथ-साथ बाहर जाकर खाने पर भी खूब खर्च कर रहे हैं।

Blinkit में भी बढ़ी कमाई

जोमैटो ने हाल ही में ग्रॉसरी डिलीवरी कंपनी ब्लिंकिट को खरीदा है, और इसमें भी बड़ी बढ़ोतरी देखने को मिली है। ब्लिंकिट का कारोबार साल दर साल 103 प्रतिशत बढ़ा है। जोमैटो का कहना है कि वे 2025 की पहली तिमाही तक ब्लिंकिट से भी मुनाफा कमाना शुरू कर देंगे।

संक्षेप में, जोमैटो की कमाई में हुई इस बढ़ोतरी ने न केवल कंपनी को बल्कि इसके निवेशकों को भी खुशी दी है। कंपनी के आगे बढ़ने की रफ्तार और नई उपलब्धियां दर्शाती हैं कि जोमैटो आने वाले समय में और भी सफलताएं हासिल कर सकती है।

Leave a Comment