Google Pay Loan: गूगल पे से ₹800,000 तक का लोन कैसे लें? घर बैठे तुरंत करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

Google Pay Personal Loan For India: Google Pay ने एक नई लोन योजना की घोषणा की है, जिसके तहत 750 से अधिक Cibil Score वाले ग्राहकों को 111 रुपये की EMI पर 15,000 रुपये से लेकर 80,0000 रुपये तक का लोन मिल सकता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Google Pay से लोन लेने के तरीके जानने के लिए आपको पूरी लेख को बिना छोड़े पढ़ना होगा। भारत में कई लोगों को अपने दैनिक कार्यों के लिए लोन की आवश्यकता होती है। डिजिटल भुगतान की शुरुआत के बाद से, लोग बैंक जाने के बिना घर बैठे आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Google Pay Personal Loan For India : गूगल पे से ₹800,000 तक का पर्सनल लोन कैसे लें? घर बैठे तुरंत करें आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया
Google Pay Personal Loan For India

Google Pay से पर्सनल लोन कि पात्रता

Google Pay से लोन पाने के लिए आवेदक के पास आधार से जुड़ा मोबाइल नंबर, पैन कार्ड, बैंक खाता और ईमेल आईडी होना चाहिए। इसके अलावा, आवेदक का सिबिल स्कोर 800 से कम नहीं होना चाहिए। लोन लेने वाले व्यक्ति की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

गूगल पे से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Google Pay से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में आधार कार्ड, पैन कार्ड, पता प्रमाण पत्र और व्यक्तिगत विवरण से संबंधित दस्तावेज शामिल हैं। Google Pay से लोन लेने पर सालाना ब्याज दर न्यूनतम 1.33% से अधिकतम 39% तक होती है। व्यक्तिगत ऋण और व्यावसायिक ऋण के लिए ब्याज दर अलग-अलग होती है।

गूगल पे से कितनी धनराशि का लोन मिलेगा

Google Pay से न्यूनतम ₹5,000 से अधिकतम ₹8,00,000 तक का ऋण मिल सकता है। यह आपके बैंक में सिबिल स्कोर और मासिक लेनदेन की मात्रा पर निर्भर करता है। इन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए, Google Pay आपके ऋण की राशि को मंजूरी देता है।

गूगल पे से लोन को चुकाने का समय

Google Pay से लिए गए ऋण की चुकौती की अवधि 36 महीने यानी 3 साल है। आप ₹111 प्रति माह की ईएमआई के साथ ऋण की राशि चुका सकते हैं। Google Pay एक विश्वसनीय ऋण एप्लिकेशन है।

Google Pay एक विश्वसनीय ऋण एप्लिकेशन है। यह इसलिए विश्वसनीय है क्योंकि इसे दुनिया भर में 100 करोड़ से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है और Google Play Store पर इसकी रेटिंग 4.4 है। इसके अलावा, Google Pay पर प्रतिदिन 5 करोड़ रुपये का लेनदेन होता है।

Google Pay से Personal Loan लेने के लिए Apply कैसे करे?

  • Play Store पर से Google Pay App को डाउनलोड कर लेना है
  • फिर Mobile Number और Mail Id के माध्यम से Registration करना है
  • Registration करने के बाद गूगल पे की सर्च बार में लोन लिखकर सर्च करना है
  • फिर लोन वाले ICON पर TAP करके प्रोसीड के विकल्प पर क्लिक करना है
  • फिर उसके बाद अपना पर्सनल Personal Details, Education Details और एड्रेस प्रूफ डिटेल्स को भरना है
  • फिर जो दस्तावेज मांगा जाए उसको Upload करना है
  • फिर उसके बाद अपने Loan Amount को सेलेक्ट करना है
  • फिर सबमिट कर देना है और तीन से चार दिन तक वेट करना है और उसके बाद लोन का अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा

Leave a Comment