Gold-Silver Price: महासस्ता सोना खरीदने का मौका, चांदी भी पड़ गयी नरम, आज का रेट जानकर झूम उठेंगे

खरमास के खत्म होने के साथ ही, सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई है, जिससे खरीदारों के लिए इसे खरीदने का अच्छा मौका बन गया है। गुडरिटर्न्स वेबसाइट के अनुसार, 24 कैरेट सोने की कीमत में 380 रुपये की गिरावट आई है, जिससे दस ग्राम सोने की कीमत 62,950 रुपये हो गयी है। वहीं, 22 कैरेट सोने की कीमत 350 रुपये गिरकर 57,700 रुपये पर पहुंच गयी है। इसके साथ ही, चांदी की कीमत में भी 600 रुपये की गिरावट आई है और एक किलोग्राम चांदी की कीमत 75,900 रुपये हो गयी है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Gold-Silver Price: महासस्ता सोना खरीदने का मौका, चांदी भी पड़ गयी नरम, आज का रेट जानकर झूम उठेंगे

कमजोर हाजिर मांग से सोने-चांदी की वायदा कीमतों में गिरावट

भारतीय बाजार में कमजोर मांग के चलते सोने-चांदी की वायदा कीमतों में भी गिरावट आई है। वायदा कारोबार में सोने की कीमत 153 रुपये गिरकर 61,862 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गयी, जबकि चांदी की कीमत 497 रुपये घटकर 71,596 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयी।

इस गिरावट के साथ, खरीदारों के लिए यह समय सोने और चांदी की खरीद के लिए एक बेहतरीन अवसर प्रदान करता है, विशेषकर जब त्योहारी मौसम और शादी-ब्याह के सीजन की शुरुआत हो रही है। बाजार विश्लेषकों का मानना है कि सोने-चांदी की कीमतें आने वाले समय में स्थिर हो सकती हैं या और गिरावट आ सकती है, इसलिए निवेशकों को सतर्कता से निवेश करने की सलाह दी जा रही है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

Leave a Comment