FASTag अपडेट: 31 जनवरी के बाद इन यूजर्स के लिए सेवा बंद होने की सूचना, जल्दी करें जांच

NHAI ने सभी FASTag उपयोगकर्ताओं को एक महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया है। यदि आपके पास FASTag है और उसमें पर्याप्त बैलेंस भी है, तो अब आपके लिए अपनी KYC पूरी करना अनिवार्य हो गया है। NHAI के अनुसार, 31 जनवरी, 2024 के बाद बिना KYC वाले FASTags निष्क्रिय कर दिए जाएंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
FASTag अपडेट: 31 जनवरी के बाद इन यूजर्स के लिए सेवा बंद होने की सूचना, जल्दी करें जांच
FASTag अपडेट

KYC प्रक्रिया: आसान और जरूरी

NHAI ने बताया कि उपयोगकर्ता अपने निकटतम टोल प्लाजा पर जा सकते हैं या उनके जारीकर्ता बैंकों के टोल-फ्री ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क करके KYC प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। RBI के दिशानिर्देशों के अनुसार, यह KYC प्रक्रिया अनिवार्य है और इसे पूरा करने से उपयोगकर्ता अपने FASTag को निष्क्रिय होने से बचा सकते हैं।

ई-टोल सिस्टम में सुधार होगा

NHAI का यह कदम ई-टोल कलेक्शन सिस्टम की कार्यक्षमता बढ़ाने के लिए है। NHAI चाहता है कि एक वाहन, एक FASTag के सिद्धांत के अनुसार टोल प्लाजा पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही हो। इससे टोल प्लाजा पर भीड़भाड़ कम होगी और वाहन चालकों को सुविधा मिलेगी।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

उपयोगकर्ताओं की जिम्मेदारी

National Highways Authority of India (NHAI) ने उपयोगकर्ताओं से अपील की है कि वे समय रहते अपने FASTag के लिए KYC प्रक्रिया पूरी करें ताकि बाद में किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके। इससे न सिर्फ उनका FASTag निष्क्रिय होने से बचेगा, बल्कि वे टोल प्लाजा पर आसानी से यात्रा भी कर सकेंगे।

Leave a Comment