Canara Bank Loan: केनरा बैंक पर्सनल लोन बिना झंझट के पैसा आपके अकाउंट में

Canara Bank Personal Loan Apply: केनरा बैंक अपने ग्राहकों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए विभिन्न प्रकार के लोन प्रदान करता है। हाल ही में, बैंक ने पर्सनल लोन की पेशकश शुरू की है, जो बिना किसी गारंटी या सुरक्षा के 15 लाख रुपये तक की राशि प्रदान करता है। केनरा बैंक भारत का एक प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है, जिसका मुख्यालय बेंगलुरु में है। यदि आप पर्सनल लोन लेने की योजना बना रहे हैं, तो केनरा बैंक एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Canara Bank personal Loan Apply : केनरा बैंक पर्सनल लोन - बिना झंझट के पैसा आपके अकाउंट में

अपने ग्राहकों को केनरा बैंक दे रही है Personal Loan की सुविधा

केनरा बैंक पर्सनल लोन लेकर आप अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। यह लोन बिना किसी गारंटी के दिया जाता है, इसलिए आपको कोई भी संपत्ति गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं है। इस लोन का उपयोग आप शादी, बच्चों की शिक्षा, चिकित्सा खर्च या अन्य किसी भी व्यक्तिगत जरूरत के लिए कर सकते हैं।

केनरा बैंक से Personal Loan लेने के लाभ

  • केनरा बैंक से पर्सनल लोन ₹50,000 से लेकर ₹15 लाख तक की राशि में उपलब्ध है। यह लोन आपके व्यक्तिगत खर्चों, जैसे कि शादी, बच्चों की शिक्षा, चिकित्सा खर्च, या अन्य किसी भी व्यक्तिगत जरूरत को पूरा करने के लिए दिया जाता है। लोन की राशि आपके वेतन और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करती है।
  • केनरा बैंक अपने ग्राहकों को आसानी से लोन चुकाने के लिए पर्याप्त समय देता है। पर्सनल लोन के लिए, आपको 84 महीने तक की लोन अवधि मिल सकती है। इसका मतलब है कि आप अपनी मासिक आय और खर्चों के अनुसार अपनी सुविधानुसार लोन चुका सकते हैं।
  • आपको केनरा बैंक से लोन लेने के लिए किसी भी तरह के गारेंटर की जरूरत नहीं होगी और आपका लोन बहुत कम पेपर वर्क के साथ अप्रूव हो जाएगा।

केनरा बैंक के Personal Loan पर ब्याज दरें

केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने पर आपको 9.25% से 14.80% की वार्षिक ब्याज दर का भुगतान करना होगा। इसके अलावा, आपको लोन राशि का 5% प्रोसेसिंग शुल्क भी देना होगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

क्या है Personal Loan की पात्रता

  • केनरा बैंक सरकारी कर्मचारियों को पर्सनल लोन देने के लिए प्राथमिकता देता है। इसके अलावा, प्रतिष्ठित प्राइवेट कंपनियों में नौकरी करने वाले लोगों को भी लोन मिलने की संभावना अधिक होती है। हालांकि, लोन मिलने के लिए आवेदक का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए और उसकी आयु लोन राशि की 25% होनी चाहिए।
  • आवेदन करने के लिए आपके पास आवश्यक दस्तावेज जैसे कि आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड और अधिकतम तीन माह की सैलरी स्लिप होनी चाहिए।
  • कैसे करें केनरा बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन
  • केनरा बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए, आपको अपनी निकटतम शाखा में जाकर एक आवेदन पत्र प्राप्त करना होगा। आवेदन पत्र को ध्यान से भरें और सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें। फिर, आवेदन पत्र को शाखा में जमा करें।
  • बैंक की तरफ से लोन की ब्याज दरें समय-समय पर अपडेट की जाती हैं, इसलिए जब आप लोन ले रहे हो एक बार बैंक शाखा जाकर पर्सनल लोन की ब्याज दरों के बारे में जरूर जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a Comment