खेत में मिला ‘गड़ा धन’, साधारण सिक्के निकले करोड़ों के! शख्‍स बन गया करोड़पति

प्राचीन काल से ही, लोग अपनी धन-संपदा को सुरक्षित रखने के लिए उसे जमीन में गाड़ दिया करते थे। सोने-चांदी के सिक्के और आभूषण, जो कभी राजाओं और समृद्ध व्यापारियों की शान हुआ करते थे, अब खेतों और पुराने महलों के गुप्त स्थानों में छिपे हुए मिलते हैं। एक ऐसी ही खोज ने एक शख्स की जिंदगी बदल दी, जिसने खेत में गढ़े गए ‘गड़ा धन’ को खोज निकाला।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
खेत में मिला 'गड़ा धन', साधारण सिक्के निकले करोड़ों के! शख्‍स बन गया करोड़पति
खेत में मिला ‘गड़ा धन’, साधारण सिक्के निकले करोड़ों के! शख्‍स बन गया करोड़पति

खेत में मिला करोड़ों का खजाना

एक प्रॉस्पेक्टर, जो मेटल डिटेक्टर के शौकीन हैं, ने अपने शौक के चलते एक खेत में खुदाई करते हुए दो अमूल्य सिक्के खोज निकाले। पहले तो उन्हें ये सिक्के सामान्य लगे, लेकिन जब इनकी असली कीमत का पता चला, तो वे दंग रह गए। इन सिक्कों की कीमती ने उन्हें रातोंरात अमीर बना दिया।

अनोखे सिक्कों की असली कीमत

इनमें से एक सिक्का 1918 का स्टैंडिंग लिबर्टी क्वार्टर था, जिस पर डेनवर का “डी” मिंटमार्क था। इस सिक्के की नीलामी में अद्भुत कीमत मिली और यह 15.74 लाख रुपये में बिका। दूसरा सिक्का 1816 का एक मैट्रन हेड सेंट था, जिसे 3.12 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया। इस खोज ने न केवल प्रॉस्पेक्टर की जिंदगी बदल दी, बल्कि यह भी साबित कर दिया कि कभी-कभी साधारण दिखने वाली चीजें भी असाधारण मूल्य रख सकती हैं।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

खजाने की खोज का आधुनिक रोमांच

यह घटना हमें दिखाती है कि पुराने समय के गड़े हुए धन की खोज आज भी संभव है और यह किसी की भी किस्मत बदल सकती है। मेटल डिटेक्टर्स और खोजी जिज्ञासा की मदद से, अब हर कोई इतिहास के इन खजानों को खोजने का सपना देख सकता है। इस खोज ने न केवल एक व्यक्ति को धनवान बनाया, बल्कि यह भी प्रेरित करता है कि कभी-कभी, अपेक्षित से कहीं अधिक असाधारण चीजें हमारे चरणों में छिपी होती हैं।

Leave a Comment