Bigg Boss 17 Winner: अभिषेक को हराकर मुनव्वर फारूकी बने बिग बॉस 17 के विजेता, ट्राफी के साथ जीते लाखों की रक़म

रियलिटी शो बिग बॉस के 17वें सीजन का ग्रैंड फिनाले सितारों से भरपूर रहा। इस विशेष रात में, मुनव्वर फारुकी को विजेता घोषित किया गया। इंस्टाग्राम पर अपने बढ़ते प्रशंसकों के साथ, मुनव्वर ने 50 लाख रुपये और एक हुंडई क्रेटा कार जीती। इस जीत ने उनकी प्रतिभा और लोकप्रियता को साबित किया।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
Bigg Boss 17 Winner: अभिषेक को हराकर मुनव्वर फारूकी बने बिग बॉस 17 के विजेता, ट्राफी के साथ जीते लाखों की रक़म
Bigg Boss 17 Winner

कठिन और चुनौतियों भरा सफर

मुनव्वर फारूकी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन हैं और उन्होंने इस शो में अपने हास्य और बुद्धिमत्ता से दर्शकों का दिल जीत लिया। उन्होंने शो में कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने खेल को जारी रखा। मुनव्वर के जीतने पर उनके प्रशंसकों में खुशी की लहर दौड़ गई।

बिग बॉस के घर में 105 दिन बिताकर, मुनव्वर ने न केवल शो में अपनी उपस्थिति दर्ज की, बल्कि अन्य प्रतियोगियों के बीच अपनी एक अलग पहचान भी बनाई। अंकिता लोखंडे, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण महशेट्टी जैसे प्रतियोगियों के साथ मुकाबला करते हुए, उन्होंने अपना स्थान बनाए रखा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

सेलिब्रिटी समर्थन और प्रदर्शन

मुनव्वर को बिग बॉस के घर में बादशाह, रफ़्तार, एमीवे बंटाई, गणोश आचार्य, करण कुंद्रा, एमसी स्टेन और प्रिंस नरूला जैसे सेलिब्रिटी दोस्तों का भरपूर समर्थन मिला। फिनाले में, शीर्ष 5 प्रतियोगियों ने लोकप्रिय बॉलीवुड ट्रैक पर अपना प्रदर्शन किया। अंकिता ने अपने पति विक्की जैन के साथ, अभिषेक ने ‘बेखयाली’ पर, और अरुण ने अपने दोस्त के साथ डांस किया। मन्नारा ने ‘बेशरम रंग’ पर और मुनव्वर ने ‘ट्विस्ट’ पर मन्नारा के साथ परफॉर्म किया।

Bigg Boss 17 Winner

सितारों से सजा फिनाले

ग्रैंड फिनाले में अजय देवगन, आर. माधवन, भारती सिंह, कृष्णा अभिषेक, सुदेश लाहिड़ी, ओरी, अब्दु रोज़कि, सुनील शेट्टी, माधुरी दीक्षित नेने, अरबाज खान, सोहेल खान जैसे सेलिब्रिटी शामिल हुए। इस शानदार समारोह में विक्की जैन, सोनाली बंसल, सना रईस खान, ईशा मालविया, मनस्वी ममगई, नील और ऐश्वर्या भट्ट, रिंकू धवन, आयशा खान, तहलका, जिग्ना वोरा, नवीद सोले और समर्थ जुरेल जैसे पूर्व प्रतियोगियों ने भी भाग लिया। जियो सिनेमा पर तीन करोड़ से ज्यादा बार देखे जाने वाले इस फिनाले ने दर्शकों का मन मोह लिया।

मुनव्वर की जीत: एक नई शुरुआत

मुनव्वर फारुकी की यह जीत न केवल उनके लिए, बल्कि बिग बॉस के इतिहास में भी एक नई शुरुआत का प्रतीक है। उनकी जीत ने यह साबित किया है कि प्रतिभा और दृढ़ संकल्प से सफलता प्राप्त की जा सकती है। बिग बॉस का यह सीजन न सिर्फ मनोरंजन के लिए याद किया जाएगा, बल्कि इसके जरिए जीवन के महत्वपूर्ण सबक भी सीखे जाएंगे।

मुनव्वर फारूकी ने अपनी जीत के बाद कहा, “मैं इस शो के लिए बहुत आभारी हूं। इस शो ने मुझे एक नया जीवन दिया है। मैं अपने परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझे हमेशा सपोर्ट किया।”

Leave a Comment