रेलवे में बड़ी भर्ती: 1.5 लाख पदों पर भर्ती शुरू, हर साल नई वैकेंसी का ऐलान

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भारतीय रेलवे के लिए एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि रेलवे ने 1.5 लाख पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली है और अब रेलवे हर साल नई वैकेंसी निकालेगा। इस नए कदम से ग्रुप D की तकनीकी और गैर-तकनीकी श्रेणियों में अधिक रोजगार के मौके सृजित होंगे। इससे युवाओं को न केवल एक नियमित आधार पर रोजगार के अवसर मिलेंगे, बल्कि उन्हें रेलवे की विभिन्न शाखाओं में करियर बनाने का भी मौका मिलेगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
रेलवे में बड़ी भर्ती: 1.5 लाख पदों पर भर्ती शुरू, हर साल नई वैकेंसी का ऐलान
रेलवे में बड़ी भर्ती

सालाना भर्ती प्रक्रिया शुरू

रेलवे अब हर साल नियमित आधार पर वैकेंसी निकालेगा। इसके पहले चरण में, 20 जनवरी से 5,696 सहायक लोको पायलटों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इस नई व्यवस्था के तहत युवाओं को अब हर साल परीक्षा में बैठने और रेलवे में अपना करियर बनाने का मौका मिलेगा। इस तरीके से रेलवे ज्यादा युवाओं को अपने साथ जोड़ पाएगा और उन्हें सेवाओं में बेहतर अवसर प्रदान कर सकेगा।

बेरेजगारों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे

रेलवे की यह नई पहल भारतीय युवाओं के लिए एक स्वर्णिम अवसर साबित होने जा रही है। इससे न केवल रोजगार के नए द्वार खुलेंगे, बल्कि युवाओं को अपने करियर के प्रति अधिक स्थिरता और आश्वासन भी मिलेगा। यह पहल भारतीय रेलवे के संचालन और सेवाओं को और अधिक दक्ष बनाने के साथ-साथ देश के युवाओं को सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इसके जरिए रेलवे न केवल अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करेगा, बल्कि देश की युवा ऊर्जा को भी सकारात्मक दिशा देगा।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

रेलवे में भर्ती का यह अभियान देश के लाखों बेरोजगार युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है। रेलवे में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होगी।

Leave a Comment