बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी देखें लिस्ट – देखें धीरेन्द्र शास्त्री की कथा लिस्ट

बागेश्वर धाम भारत देश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में एक माना जाता है यह धार्मिक स्थल मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। यह स्थल बागेश्वर बाला जी (हनुमान) जी का भव्य मंदिर है। मंदिर के पीठाधीश्वर पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री है।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इन्होने अपने वचनों एवं कथाओं के माध्यम से सनातन धर्म का परचम ऊँचा फहराया है। यहां पर्ची के माध्यम से सभी श्रद्धालु की मनोकामनाओं को पूर्ण एवं समस्याओं को दूर करते है। इसलिए हिन्दू धर्म के श्रद्धालु इन्हे भगवान हनुमान के दूत भी कहते है।

इनके कथाओं में अर्जी लगाने के लिए श्रद्धालुओं को टोकन लेना होता है यह टोकन आपको कहाँ से मिलेगा इसकी पूरी जानकारी आपको यहाँ प्राप्त हो जाएगी << “बागेश्वर धाम में टोकन कैसे और कब मिलेगा ? जानें बागेश्वर धाम में टोकन के बारे में सबकुछ”.

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी देखें लिस्ट - देखें धीरेन्द्र शास्त्री की कथा लिस्ट
बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी देखें लिस्ट

यही कारण है की बहुत से श्रद्धालु है जो महाराज की कथा सुनने के इच्छुक रहते है परन्तु उन्हें यह नहीं ज्ञात होता है की बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी। महाराज धीरेन्द्र शास्त्री की कथा लिस्ट यहाँ दी गयी है। कथा लिस्ट से संबंधी अधिक जानकारी के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी ?

बागेश्वर धाम के सभी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए धाम समिति द्वारा धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा कहा और कब होगी। इसकी सुचना श्रद्धालुओं तक पहुंचाने के लिए समिति ने कथा लिस्ट जारी कर दी है। बागेश्वर धाम लिस्ट/शेड्यूल जानने के लिए नीचे दी गई सारणी को देखें :-

कथा का नामस्थानतिथि
दिव्य दरबार सूरत, गुजरात26 से 27 मई, 2023
दिव्य दरबारअहमदाबाद, गुजरात30 मई 2023, 2023
दिव्य दरबारराजकोट, गुजरात01 जून से 02 जून, 2023
दिव्य दरबारवडोदरा, गुजरात03 जून, 2023
श्री हुनमंत कथासुवासरा क्षेत्र जिला मंदसौर, मध्य प्रदेश07 जून से 09 जून, 2023
महा दिव्य दरबारबेंगलुरु, कर्नाटक13 जून से 14 जून, 2023
श्री हुनमंत कथाभोपाल, मध्य प्रदेश (स्थगित)20 जून से 22 जून, 2023
श्री हुनमंत कथाराजगढ़, मध्य प्रदेश (आने वाली)26 जून से 28 जून, 2023
श्री हुनमंत कथादिल्ली06 जुलाई से 08 जुलाई, 2023
श्री भागवत कथाग्रेटर, नोएडा10 जुलाई से 16 जुलाई, 2023
श्रीमद भागवत कथागया (अपडेट)29 सितंबर से 05 अक्टूबर, 2023

सूरत गुजरात

बागेश्वर धाम के महाराज की अगली कथा सूरत गुजरात में मई वर्ष 2023 में होने वाली है। गुजरात में महाराज का दिव्य दरबार 26 से 27 मई, 2023 में लगाया गया। बाद 30 मई को महाराज का दरबार सूरत गुजरात से किसी और क्षेत्र में आयोजित किया गया। श्रद्धालु सूरत गुजरात के निवासी है तो वह निश्चित समय अवधि में कथा का आनंद प्राप्त कर सकते है।

राजकोट, गुजरात

राजकोट, गुजरात में बागेश्वर धाम के कथावाचक 01 जून से 02 जून, 2023 को अपनी कथा सभा आयोजित करेंगे। सूत्रों के अनुसार राजकोट, गुजरात में भी बागेश्वर महाराज का दिव्य दरबार आयोजित किया जायेगा। क्षेत्र के सभी श्रद्धालु उनके दर्शन करके आपकी समस्याओं का निवारण प्राप्त कर सकते है।

वडोदरा गुजरात – बागेश्वर धाम महाराज का एक दिव्य दरबार 03 जून में वडोदरा, गुजरात में आयोजित किया जाएगा, जिसका भी लाइव प्रसारण यूट्यूब या फेसबुक पर किया जाएगा।

मंदसौर, मध्य प्रदेश

बागेश्वर धाम दरबार गुजरात से निकलकर अब मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में आयोजित किया जायेगा। मंदसौर में महाराज हनुमान जी की श्री हनुमंत कथा 07 जून से 09 जून, 2023 तक आयोजित की गई है। राज्य के सभी श्रद्धालु कथा का सम्पूर्ण आनंद प्राप्त कर सकते है। साथ ही फेसबुक, यूट्यूब चैनल एवं टीवी के संस्कार चैनल पर पंडित श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आनंद उठाया जा सकता है।

बैंगलुरु, कर्नाटक

मध्यप्रदेश से निकलकर सभा सीधे कर्नाटक के शहर बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। श्री धीरेन्द्र शास्त्री जी का दरबार वर्ष 2023 में 13 जून से 14 जून तक लगेगा। कर्णाटक राज्य के नागरिकों को इससे सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। साथ ही यहाँ भी लाइव प्रसारण भी फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी के माध्यम से कथा प्रचार किया जायेगा।

राजगढ़, मध्य प्रदेश

कर्नाटक राज्य से निकलकर दिव्य दरबार पुनः मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में आयोजित किया जायेगा। सभी श्रद्धालु यह 26 जून से 28 जून, 2023 की तारीख में आकर दर्शन कर सकते है।

दिल्ली

मध्यप्रदेश के बाद दिव्य दरबार राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जायेगा। यहां स्वामी द्वारा श्री हुनमंत कथा का आयोजन होगा। यह आयोजन 06 जुलाई से 08 जुलाई, 2023 तक चलेगा। जिसका सीधा प्रसारण फेसबुक, यूट्यूब एवं संस्कार चैनल के माध्यम से किया जायेगा।

ग्रेटर, नोएडा

राजधानी दिल्ली से निकलकर यह कथा ग्रेटर, नोएडा में आयोजित की जाएगी। जहाँ कथा वाचक श्री धीरेंद्र शास्त्री जी द्वारा श्रीमद भागवत कथा का आयोजन की जाएगी। यह कथा दिनांक 10 जुलाई से 16 जुलाई, 2023 तक संचालित की गई है। इसका भी सीधा लाइव प्रसारण फेसबुक या यूट्यूब के साथ-साथ संस्कार चैनल में टीवी पर किया जायेगा।

गया

बागेश्वर धाम महाराज की कथा बिहार के गया में भी आयोजित की गई है। अपडेट के अनुसार 29 सितंबर से 05 अक्टूबर, 2023 में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन गया जिले में किया जायेगा।

बागेश्वर धाम की अगली कथा कब होगी संबंधित प्रश्न-उत्तर

बागेश्वर धाम कथा किसके द्वारा की जाएगी ?

बागेश्वर धाम कथा स्वामी धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा की जाएगी।

बागेश्वर धाम कहा स्थित है ?

बागेश्वर धाम मध्यप्रदेश के छतरपुर में स्थित है।

25 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक कथा किस क्षेत्र में आयोजित की जाएगी?

25 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक कथा गया शहर में आयोजित की जाएगी।

सूरत गुजरात में कथा कब होने वाली है ?

सूरत गुजरात में कथा 26 से 27 मई 2023 होने वाली है।

Leave a Comment