UP में हवाई संपर्क का विस्तार: 100 चार्टर प्लेन और 5 नए एयरपोर्ट

UP News – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं की हैं। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या हवाई अड्डे पर 100 चार्टर्ड विमान उतारे जाएंगे। इसके अलावा, अगले एक महीने में पांच नए हवाई अड्डे भी खोले जाएंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
UP में हवाई संपर्क का विस्तार: 100 चार्टर प्लेन और 5 नए एयरपोर्ट
UP में हवाई संपर्क का विस्तार: 100 चार्टर प्लेन और 5 नए एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान अयोध्या हवाई अड्डे पर 100 चार्टर्ड उड़ानों के उतरने की उम्मीद जताई है। महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया गया था।मुख्यमंत्री ने अनुमान लगाया है कि 22 जनवरी को अयोध्या हवाई अड्डे पर करीब 100 चार्टर्ड उड़ानें उतरेंगी।

अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो एयरलाइन की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए आयोजित ऑनलाइन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बात कही। कार्यक्रम में लखनऊ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय राजधानी से नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ऑनलाइन भाग लिया।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

अयोध्या हवाई अड्डे का विस्तार-
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश में अगले एक महीने में पांच नए हवाई अड्डों का उद्घाटन किया जाएगा। उन्होंने अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो एयरलाइन की नई उड़ान सेवा के शुभारंभ के लिए आयोजित ऑनलाइन समारोह में यह बात कही। सिंधिया ने यह भी कहा कि अयोध्या हवाई अड्डे का विस्तार किया जाएगा। रनवे को लंबा किया जाएगा ताकि बड़े विमान उतर सकें और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो सकें।

5 नए हवाई अड्डे-

सिंधिया ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में पांच नए हवाई अड्डे शीघ्र ही उद्घाटित किए जाएंगे, जिससे राज्य में कुल 19 हवाई अड्डे हो जाएंगे। ये हवाई अड्डे अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में स्थापित किए जाएंगे। इनका लोकार्पण एक साथ होगा, जो कि एक महीने में होने वाला है।

अयोध्या हवाई अड्डे के बारे में सिंधिया ने कहा कि दूसरे चरण का विस्तार शीघ्र ही शुरू होगा और शहर को और अधिक उड़ानें मिलेंगी। पिछले महीने, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 30 दिसंबर को महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे।

Leave a Comment