बिल लाओ-इनाम पाओ; जानें क्या है टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रा योजना,कैसे करें अप्लाई जानें

उत्तराखंड टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रॉ स्कीम– उत्तराखंड आयकर विभाग के माध्यम से 200 से अधिक की खरीद के बिलों पर बिल लाओ-इनाम पाओ योजना को शुरू किया गया है। राज्य कर विभाग की इस योजना के अंतर्गत अब सितंबर माह के बाद के सभी बिल डिपार्टमेंट के ऍप पर अपलोड किये जा सकते है।

तो आइये जानते है हमारे इस लेख में जानें क्या है टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रा योजना,कैसे करें अप्लाई आदि से संबंधित जानकारी को विस्तार रूप में की Uttarakhand Tax Department Lucky Draw Scheme का लाभ कैसे उठाया जा सकता है।

बिल लाओ-इनाम पाओ; जानें क्या है टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रा योजना,कैसे करें अप्लाई जानें
बिल लाओ-इनाम पाओ; जानें क्या है टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रा योजना,कैसे करें अप्लाई जानें

बिल लाओ-इनाम पाओ

उत्तराखंड सरकार के द्वारा इस योजना के अंतर्गत जीएसटी बिल लेने के लिए कस्टमर को प्रोत्साहित करने हेतु Bill Lao Inaam Pao Yojana को शुरू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत कस्टमर को मेगा ड्रॉ में लगभग 1888 इनाम दिए जायेंगे। इस योजना का पहला लकी ड्रॉ दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह तक निकाला जायेगा। जिसमें प्रत्येक माह 1500 लकी ड्रॉ निकाले जायेंगे।

उत्तराखंड बिल लाओ-इनाम पाओ योजना 1 सितंबर 2022 से 31 मार्च 2023 तक चलेगी। लकी ड्रॉ और मेघा ड्रॉ के लिए ग्राहकों को 200 से अधिक के बिल ऍप में अपलोड करने होंगे। लकी ड्रॉ में प्रत्येक माह 1500 ईनाम एवं मेगा ड्रॉ में 1888 इनाम दिए जायेंगे।

उत्तराखंड रोजगार पंजीकरण ऑनलाइन कैसे करें?

जानें क्या है टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रा योजना

बिल लाओ-इनाम पाओTax Department Lucky Draw Scheme के लिए downloading BLIPUK app (Android) और downloading BLIPUK app (IOS) को विकसित किया गया है। इसके लिए gst.uk.gov.in की ऑफिसियल वेबसाइट में विभाग के द्वारा लिंक उपलब्ध किया गया है। जी.एस.टी ग्राहक ईनाम योजना के लिए QR कोड के जरिये ऍप को डाउनलोड कर सकते है। उत्तराखंड टैक्स डिपार्टमेंट की लकी ड्रॉ स्कीम के तहत फर्स्ट लकी ड्रॉ दिसंबर माह में शुरू किया जायेगा।

इस लकी ड्रॉ में सितंबर से लेकर नवंबर तक के बिलों को कवर किया जायेगा। आयकर विभाग के अधिकारीयों के द्वारा बिल अपलोड करने के लिए यह जानकारी दी गयी है की बिल लाओ इनाम पाओ हेतु वेबसाइट में जाकर GST Customer को Lucky Draw Scheme में क्लिक कर संबंधित बॉक्स में अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है।

सन्देश के माध्यम से आपको इसके पश्चात एक लिंक भेजा जायेगा जिसके बाद आप लिंक में क्लिक कर डाउनलोड के में क्लिक करना है। डाउनलोड पूर्ण होने के बाद आपको file में क्लिक करके अपने बिल को अपलोड करना है। जिसके बाद लकी ड्रॉ के परिणाम नवंबर माह के अंत तक घोषित किये जायेंगे।

ऐसे करें बिल लाओ ईनाम पाओ एप्प डाउनलोड

  • बिल लाओ इनाम पाओ ऍप डाउनलोड करने के लिए gst.uk.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज में आपको बिल लाओ ईनाम पाओ के विकल्प में क्लिक करना है।
  • अब नीचे स्क्रीन में आपको दो विकल्प दिखाई देंगे। बिल लाओ ईनाम पाओ एप्प डाउनलोड
  • Scan this QR Code for downloading BLIPUK app(Android)
  • Scan this QR Code for downloading BLIPUK app (IOS)
  • अब आपको अपने मोबाइल फ़ोन के अनुसार संबंधित क्यूआर कोड को स्कैन करना है।
  • अब आप QR Code के जरिये इस ऍप को डाउनलोड कर सकते है।

लकी ड्रा योजना में मेगा ड्रॉ में इनाम की सूची

  • मेगा ड्रा में 18 कार
  • 50 इलैक्ट्रिक स्कूटर
  • 20 बाइक
  • 500 लैपटॉप
  • 200 मोबाइल फोन
  • एक हजार माइक्रोवेब जीतने का मौके मिलेगा।

उत्तराखंड लकी ड्रॉ योजना में रेस्टोरेंट ,रेडीमेड गारमेंट्स (नॉन ब्रांडेड), मिठाइयां, ड्राई फ्रूट्स, ब्यूटी पार्लर, कपड़े, सैलून, फुटवियर (नॉन ब्रांडेड), लॉन्ड्री सेवाएं एवं आर्टिफिशियल ज्वैलरी गेमिंग पार्लर, खरीद के बिल शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button