BSEB Dummy Admit Card 2023 12th, 10th डाउनलोड लिंक inter23.biharboardonline.com

बिहार बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 के सभी छात्र अपने डमी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते हैं , बिहार विद्यालयी शिक्षा परिषद् के द्वारा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यम से कक्षा दसवीं एवं बारहवीं कक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए है। जिन स्टूडेंट्स के द्वारा वर्ष 2023 हेतु 10th ,12th कक्षा हेतु आवेदन फॉर्म भरें गए है वह अपने डमी एडमिट कार्ड (BSEB Dummy Admit Card 2023) को डाउनलोड कर सकते है। यदि आपके डमी कार्ड में किसी भी तरह की कोई त्रुटि है तो उम्मीदवार अपने डमी एडमिट कार्ड में 5 नवंबर से 18 नवंबर तक करेक्शन कर सकते है।

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड से संबंधी जानकारी को साझा करने जा रहे है ,की आप किस तरह से अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है।

BSEB Dummy Admit Card
बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड

BSEB Dummy Admit Card 2023

बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड 2023-बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा हेतु डमी एडमिट कार्ड को वेबसाइट में जारी कर दिया गया है सभी स्टूडेंट्स ऑनलाइन माध्यम से पोर्टल के जरिये अपने डमी एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते है। स्टूडेंट्स के लिए डमी एडमिट कार्ड 18 नवंबर 2022 तक उपलब्ध रहेगा। बिहार डमी प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट्स अपने एडमिट कार्ड को ध्यानपूर्वक चेक कर लें। यदि एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की कोई गलती है तो आप 18 नवंबर 2022 तक उसमें सुधार कर सकते है।

BSEB Dummy Admit Card download करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आसान स्टेप्स इस आर्टिकल में नीचे दिए गए है। जिसकी मदद से आप आसानी से अपने प्रवेश पत्र को प्राप्त कर सकते है।

बिहार आईटीआई रिजल्ट

बीएसईबी इंटरमीडिएट मैट्रिक परीक्षा एडमिट कार्ड 2023

आर्टिकल BSEB Dummy Admit Card 2023
बोर्ड का नामबिहार विद्यालय परीक्षा समिति
परीक्षा का नामफरवरी – मार्च 2023
शैक्षणिक वर्ष2022-23
परीक्षा का प्रकारवार्षिक परीक्षा
कक्षा10वीं और 12वीं कक्षा
10वीं कक्षा डमी प्रवेश पत्र प्रारंभ तिथि5 नवंबर 2022
12वीं कक्षा डमी प्रवेश पत्र प्रारंभ तिथि5 नवंबर 2022
डमी एडमिट कार्ड सुधार अंतिम तिथि18 नवंबर 2022
लेख श्रेणीप्रवेश पत्र
एडमिट कार्ड उपलब्ध
मैट्रिक परीक्षा तिथिफरवरी 2023
इंटरमीडिएट परीक्षा तिथिफरवरी 2023
आधिकारिक वेबसाइट सूचीinter23.biharboardonline.com

BSEB Dummy Admit Card 10th ,12th 2023 ऐसे डाउनलोड करें

बिहार बोर्ड 10th ,12th डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें ,डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया नीचे विस्तार रूप से साझा की गयी है।

  • BSEB Dummy Admit Card 10th ,12th 2023 Download करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट BSEB (biharboardonline.com) में विजिट करें।
  • अब अगले पेज में Student Dummy Admit Card Download के लिए Registration Number, Date of Birth दर्ज करना है।
    बिहार 10th ,12th एडमिट कार्ड डाउनलोड
  • सभी विवरण दर्ज करने के बाद डाउनलोड के विकल्प में क्लिक करें।
  • इस तरह से आपका बिहार डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड हो जायेगा।

डमी एडमिट कार्ड बिहार में मौजूद जानकारी

BSEB Dummy Admit Card डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट्स अपने प्रवेश पत्र में नीचे दिए गए सभी व्यक्तिगत विवरण की जांच अवश्य करें। यदि एडमिट कार्ड में किसी भी प्रकार की कोई त्रुटि पाई जाती है तो आप संबंधित स्कूल प्राधिकरण से संपर्क कर उसमें सुधार कर सकते है। बिहार डमी एडमिट कार्ड में मौजूद विवरण इस प्रकार से निम्नवत है।

  • स्टूडेंट्स का नाम
  • रोल नंबर
  • जन्म तिथि
  • माता पिता का नाम
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • परीक्षा की तिथि
  • पता
  • परीक्षा का समय

बिहार डमी एडमिट कार्ड में सुधार की प्रक्रिया

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के माध्यम से उन सभी कैंडिडेट को एडमिट कार्ड को में सुधार करने का अवसर 18 नवंबर 2022 तक दिया गया है। सभी पात्र स्टूडेंट्स अंतिम तिथि से पहले अपने प्रवेश पत्र में सुधार कर सकते है। यदि आपके प्रवेश पत्र में किसी भी तरह की कोई त्रुटि है तो आप अंतिम संबंधित स्कूल के ऑफिस में जाकर संपर्क कर सकते है।

BSEB Dummy Admit Card में करेक्शन करने के लिए सभी स्टूडेंट्स ध्यान दे की बीएसईबी डमी एडमिट कार्ड में आप केवल स्कूल के माध्यम से ही सुधार कर सकते है। बिहार बोर्ड द्वारा इस संबंध में नोटिस भी जारी किया गया है। आप किसी अन्य मोड में अपने एडमिट कार्ड में करेक्शन नहीं कर सकते है। स्टूडेंट्स को डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने के लिए सलाह दी जाती है की वह अंतिम तिथि से पहले त्रुटि में सुधार करने के लिए स्कूल प्राधिकरण से सम्पर्क करें।

अंतिम तिथि के बाद उन्हें करेक्शन करने के लिए बिहार बोर्ड द्वारा मौका नहीं दिया जायेगा।

BSEB Dummy Admit Card 2023 FAQ

बिहार डमी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड कर सकते है ?

बिहार डमी एडमिट कार्ड को सभी स्टूडेंट्स http://inter23.biharboardonline.com/ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते है।

BSEB Dummy Admit Card डाउनलोड करने के लिए किसकी आवश्यकता होगी ?

स्टूडेंट्स को BSEB Dummy Admit Card डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर एवं जन्म तिथि की आवश्यकता होगी।

बिहार डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने की अंतिम तिथि क्या है ?

बिहार डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर 2022 निर्धारित की गयी है।

BSEB Dummy Admit Card कौन से सत्र की परीक्षा के लिए जारी किया गया है?

सत्र 2023 में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए BSEB Dummy Admit Card जारी किया गया है।

बिहार डमी एडमिट कार्ड क्या है ?

बिहार डमी कार्ड फ़ाइनल परीक्षा से पहले जारी किया जाने वाला एक एडमिट कार्ड है जिसमें किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर स्टूडेंट्स अपने प्रवेश पत्र में सुधार कर परीक्षा हेतु केंद्र में उपस्थित हो सकते है। ताकि उन्हें परीक्षा के समय में किसी भी त्रुटि के कारण समस्या का सामना न करना पड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button