RRB NTPC CBT 2 Exam: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही होगा जारी, 500 किमी के दायरे के अंदर ही होगा सेंटर

RRB NTPC CBT 2 Exam: एनटीपीसी की परीक्षा का आयोजन रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा किया जाता है। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 की परीक्षाओं का आयोजन 12 जून 2022 से किया जाएगा। ये परीक्षा 17 जून 2022 तक चलेगी। इन परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की आवश्यकता होगी। RRB NTPC CBT 2 Exam के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले ही जारी कर दिए जायेंगे। जानिये आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 से जुडी अन्य जानकारी –

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

RRB NTPC CBT 2 Exam कब होंगे ?

Railway Recruitment Board ने एनटीपीसी सीबीटी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किये थे। हालांकि की एनटीपीसी कम्प्यूटर आधारित परीक्षा-2 (CBT) की परीक्षा 12 जून 2022 से शुरू होगी और साथ ही बता दें ये परीक्षाएं 17 जून 2022 तक चलेगी। वे उम्मीदवार जिन्होंने आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा है उनकी जानकारी के लिए बता दें इस बार एग्जाम सेंटर अधिक दूरी पर नहीं बनाएं जाएंगे बल्कि पास में ही एग्जाम सेंटर का प्रबंध किया जाएगा।

कब जारी होगा आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा का एडमिट कार्ड

जैसा की आप सभी जानते ही होंगे प्रत्येक प्रकार की परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड की आवश्यकता पड़ती है। इसी प्रकार जिन उम्मीदवारों ने RRB NTPC CBT 2 Exam के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरा है उन्हें भी परीक्षा देने के लिए एडमिट कार्ड की आवश्यकता होगी। जानकारी के लिए बता दें एनटीपीसी परीक्षा से कुछ दिन पहले ही आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी होते ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकाल सकते है। एडमिट कार्ड का प्रिंट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें। परीक्षा के दिन एडमिट कार्ड साथ ले जाना न भूलें। एडमिट कार्ड की अनुपस्थिति में आपको परीक्षा क्षेत्र में जाने की अनमति नहीं होगी और आप परीक्षा नहीं दे पाएंगे।

व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

500 किमी के दायरे के अंदर ही होगा सेंटर

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 की परीक्षा के केंद्र देशभर में जगह-जगह बनाये गए है। ऐसा कहा जा रहा है कि लेवल 2,3 और 5 के उम्मीदवारो का परीक्षा केंद्र उनके 500 किमी के दायरे में ही होगा। आरआरबी बोर्ड उम्मीदवारों को परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही एग्जाम सेंटर की जानकारी दे देगा। इससे सभी उम्मीदवारों को परीक्षा सेंटर पर पहुँचने में आसानी होगी और उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

जय भीम मुख्यमंत्री प्रतिभा विकास योजना 2022 -ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म, SC/ST फ्री कोचिंग

Haryana Kaushal Rojgar Nigam 2022: ऑनलाइन आवेदन, पात्रता व एप्लीकेशन स्टेटस

अगर आपको RRB NTPC CBT 2 Exam से जुडी किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में जाएँ और मैसेज बॉक्स में मैसेज छोड़ दें। हम आपकी समस्या का समाधान करने की कोशिश अवश्य करेंगे। आशा करते है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी से सहायता मिलेगी।

ऐसी ही अन्य सरकारी व गैर सरकारी योजनाओं की जानकारी पाने के लिए हमारी वेबसाइट mcpanchkula.org को बुकमार्क अवश्य करें ।

Leave a Comment