Paytm Bank Loan: 5 लाख का लोन मिल रहा बिना किसी गारंटी के, ऐसे करें आवेदन

Paytm Bank Loan : आज के समय में जब अधिकतर वित्तीय लेनदेन ऑनलाइन और डिजिटल माध्यम से किया जा रहा है तो ऐसे डिजिटल प्लेटफार्म अब काफी हद तक बहुत सी अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराने लग गए हैं। ऐसे ही अब आप चाहें तो डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म के जरिये ही घर बैठे लोन ले सकते हैं। जी हाँ , अब ऐसा ही एक डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म है – पेटीएम जो आप को घर बैठे ही लोन उपलब्ध करा देगा। और बस यही नहीं , आप को ये लोन बिना किसी गारंटी के भी मिल जाएगा। आप चाहें तो आप बिना किसी कागजी कार्यवाही के और बिना बैंक के चक्कर लगाए 5 लाख रूपए तक का लोन (Paytm Bank Loan) आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Bank Loan

यदि कभी आप को अचानक लोन लेने की जरुरत पड़ती है और आप बैंक जाने की स्थिति में नहीं हैं तो भी आप को परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप घर बैठे या कहीं से भी ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म के माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए बस आप को अपने फ़ोन और उसमें इंटरनेट कनेक्शन की ही आवश्यकता हो सकती है। इसे आप पेटीएम एप्लीकेशन के जरिये भी लोन ले सकते हैं।

पेटीएम द्वारा ये सुविधा ये सुविधा आसानी से अपने ग्राहकों को उपलब्ध कराई जा रही है। ये योजना छोटे कारोबारियों को ध्यान में रखकर लायी गयी है। जिस का फायदा आप भी उठा सकते हैं , हालांकि इसके लिए आप का सिबिल स्कोर अच्छा होना आवश्यक है। फिर आप 5 लाख तक के लोन को आसानी से ले सकते हैं। इसमें आप को गारंटी की भी जरुरत नहीं होगी। पेटीएम द्वारा लिए गए इस ऋण को आप आसान किश्तों में / ईएमआई के जरिये डेली बेसिस पर लौटा सकते हैं।

डेली बेसिस पर कर सकेंगे लोन चुकता

आप की जानकारी के लिए बता दें कि पेटीएम द्वारा कमर्शियल बैंक और एनबीएफसी के साथ पार्टनरशिप करके इस सुविधा की शुरुआत की है। अगर आप भी इसमें लोन के लिए आवेदन करना चाहें तो पेटीएम फॉर बिजनेस एप में ‘मर्चेंट लेंडिंग प्रोग्राम’ में जाकर कर सकते हैं। जैसे की अभी आप ने जाना की लोन का वापस भुगतान डेली बेस‍िस पर पेटीएम के साथ मर्चेंट के दैनिक निपटान से कर ली जाएगी। इसके अतिरिक्त यदि आप निर्धारित समय से पूर्व भी इसका पूरा भुगतान करना चाहें तो आप को ये सुविधा प्रदान की गयी है। ख़ास बात ये है कि ऐसा करने पर कोई अत‍िर‍िक्‍त शुल्‍क नहीं लगेगा और एक बार में सारा पैसा चुकता कर सकते हैं।

Paytm Bank Loan: ऐसे करें पेटीएम एप्प से आवेदन

यहाँ जानिये पूरी प्रक्रिया कि आप कैसे लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आप को अपने फ़ोन पर लोन लेने के लिए एप्प को ओपन करना होगा।
  • अब आप होम पेज में ‘Business Loan ’ के विकल्प पर क्लिक करें।
  • यहाँ आप अपनी आवश्यकता के आधार पर लोन राशि को सेलेक्ट करें।
  • आप इसे कम और ज्यादा कर सकते हैं।
  • इस के बाद आप को Daily Installment की डिटेल्स चेक करनी होगी।
  • यहाँ चेक बॉक्स में क्लिक करें और इस के बाद Get Started के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद लोन एप्लीकेशन पूरा करने के लिए E-KYC डाटा को सबमिट करें।
  • अब यहाँ पूछी गयी सभी जानकारी को दर्ज करें।
  • KYC वेरिफिकेशन के बाद अपनी लोन एप्लीकेशन को सब्मिट कर दें।
  • Paytm Bank Loan अप्रूवल होने के बाद यह लोन की राशि आप के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

Paytm Bank Loan – For more such news bookmark us at https://www.mcpanchkula.org/

1 thought on “Paytm Bank Loan: 5 लाख का लोन मिल रहा बिना किसी गारंटी के, ऐसे करें आवेदन”

Leave a Comment