NEWS

Kanpur University Result 2022 BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results

सभी अभ्यर्थी अपने कोर्स के अनुसार अपने परिणाम को Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University, Kanpur पोर्टल के माध्यम से चेक कर सकते है।

कानपुर विश्वविद्यालय परिणाम (Kanpur University Result 2022) की घोषणा सभी विद्यार्थियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट में की गयी है। यूनिवर्सिटी के माध्यम से BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results को आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया गया है। सभी अभ्यर्थी अपने कोर्स के अनुसार अपने परिणाम को Chhatrapati Shahu Ji Maharaj University, Kanpur पोर्टल के माध्यम से चेक कर सकते है। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपने रोल नंबर की आवश्यकता होगी। आप हमारे इस लेख में दिए गए लिंक के आधार पर भी आसानी से सीएसजेएमयू कानपुर बीए बीएससी बीकॉम प्रथम द्वितीय तृतीय अंतिम वर्ष परिणाम 2022 परिणाम को चेक कर सकते है।

यह भी देखें :- इग्नू बीएड एडमिशन एप्लीकेशन फॉर्म, एडमिट कार्ड, रिजल्ट आदि

Kanpur University Result 2022 BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results
Kanpur University Result

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से Kanpur University Result 2022 BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results से संबंधी जानकारी को साझा करने जा रहे है। अतः अपने कोर्स से संबंधी परिणाम चेक करने के लिए आप हमारे इस लेख को अंत तक पढ़े।

Kanpur University Result 2022

छत्रपति साहू जी महाराज यूनिवर्सिटी कानपुर के माध्यम से सभी विद्यार्थियों के लिए http://csjmu.ac.in/ पोर्टल में परीक्षा परिणाम जारी किया जाता है। अब सभी विद्यार्थी डायरेक्ट पोर्टल में जाकर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते है। Annual / Semester / Medical Exams ,Scrutiny Results के रूप में अभ्यर्थियों के लिए पोर्टल में परिणाम जारी किया जाता है। अब आप अपने कोर्स के आधार पर समेस्टर ,एनुअल ,और स्क्रूटनी रिजल्ट के रूप में अपने परिणाम को चेक कर सकते है।

छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न पाठ्क्रमों जैसे BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results को आधिकारिक वेबसाइट में जारी किया गया है। अभ्यर्थी अपने कोर्स के आधार पर अपने रिजल्ट को सरलता पूर्वक घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से चेक कर सकते है।

Chhatrapati Shahu Ji Maharaj Kanpur University

परीक्षा विभागChhatrapati Shahu Ji Maharaj University (CSJMU), Kanpur
परिणाम पाठ्यक्रमBA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results
परीक्षा मोड ऑफलाइन
सीएसजेएमयू मुख्य परीक्षा तिथि 202212 मई से 02 जुलाई 2022
सीएसजेएमयू यहां तक ​​कि एसईएम परीक्षा की तारीख15 जून से 21 जुलाई 2022
परिणाम श्रेणीवार्षिक / सेमेस्टर / मेडिकल / स्क्रूटनी
वर्ष / सेमेस्टरप्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष / प्रथम सेमेस्टर।
सीएसजेएमयू का परिणाम घोषित करने की तिथिजुलाई
सीएसजेएमयू परिणाम 2022 की स्थितिअब उपलब्ध है
हाल ही में घोषित परिणामबीए, बीएससी, बीकॉम, बीएएमएस आदि।
परिणाम जारी ऑनलाइन
कानपुर विश्वविद्यालय परिणाम पोर्टलwww.csjmu.ac.in/results/results/
आधिकारिक वेबसाइटwww.csjmu.ac.in
Kanpur University Result

सीएसजेएमयू कानपुर बीए बीएससी बीकॉम प्रथम द्वितीय तृतीय वर्ष परिणाम 2022 चेक ऐसे करें

  • BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results चेक करने के लिए http://csjmu.ac.in/ की आधिकारिक वेबसाइट में विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज में students services के सेक्शन में जाएँ यहाँ आपको Existing Students का विकल्प दिखाई देगा।
  • इस विकल्प में आपको Results के लिंक में क्लिक करना है।
  • अब अगले पेज में परिणाम चेक करने के लिए Annual / Semester / Medical Exams Scrutiny Results के विकल्प दिखाई देंगे। कानपुर विश्वविद्यालय परिणाम
  • दिए गए इन विकल्पों में से अपनी परीक्षा के अनुसार चयन करें।
  • इसके बाद आपको परिणाम चेक करने के लिए Session ,Course Type ,Exam Type, Course ,Year/Semester ,Roll No दर्ज करना है। सीएसजेएमयू कानपुर बीए बीएससी बीकॉम प्रथम द्वितीय तृतीय अंतिम वर्ष परिणाम
  • सभी विवरण भरने के सर्च के विकल्प में क्लिक करें।
  • अब आपके सामने परीक्षा से संबंधी परिणाम प्रदर्शित होगा।
  • इस तरह से आप Kanpur University Result 2022 BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results चेक करने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

सीएसजेएम पुनर्मूल्यांकन परिणाम 2022 (CSJM Revaluation Result 2022)

CSJMU के माध्यम से उन सभी स्टूडेंट्स के लिए पुनः परीक्षा आयोजित की जाती है जिनके जिनके पिछले सेमेस्टर ,वार्षिक में बैकलॉग या कम्पार्टमेंट है। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर के माध्यम से इन सभी स्टूडेंट्स के लिए भी इनके कोर्स के आधार पर प्रथम ,द्वितीय ,तृतीय वर्ष हेतु परिणाम जारी किया जाता है। CSJM Revaluation Result 2022 को सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन चेक कर सकते है।

सीएसजेएम विश्वविद्यालय के बारे में

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय एक शैक्षिक संस्थान है जिसमें विभिन्न समुदाय के के अभ्यर्थी अनुकूल माहौल के साथ में अध्यन करते है। इस कॉलेज की स्थापना वर्ष 1966 में की गयी, यह उत्तर प्रदेश राज्य के कानपुर शहर में 264 एकड़ में फैला है। कॉलेज की स्थापना के बाद इसके अन्य जिलों में भी संबंधित कॉलेज खोले गए, राज्य के 11 जिलों में 952 कॉलेज इस विश्वविद्यालय से संबंधित है। Chhatrapati Shahu Ji Maharaj Kanpur University में आर्ट्स, साइंस, कॉमर्स, लॉ, इंजीनियरिंग, मेडिकल के सभी विषयों में यूजी एवं पीजी प्रोग्राम हेतु छात्र-छात्राओं को संबंधित संस्थानों में प्रवेश दिया जाता है।

यह विश्वविद्यालय प्रत्येक व्यक्तिगत छात्र को अधिकतम शैक्षिक लाभ प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। यह उच्च शैक्षणिक संस्थान के रूप में जाने जाना वाला एक प्रमुख विश्वविद्यालय है। पांच दशकों से अधिक समय से उच्च शिक्षा हेतु छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर टॉप 10 विश्वविद्यालयों में से एक है। इस विश्वविद्यालय से संबंधित संस्थानों में सभी महत्वपूर्ण पाठ्यक्रम उपलब्ध है।

Kanpur University Result 2022 FAQ

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के अंतर्गत कौन से कोर्स के परिणाम जारी किये गए है ?

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के अंतर्गत BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results को जारी किया गया है।

क्या Kanpur University Result 2022 को केवल ऑनलाइन चेक किया जा सकता है ?

जी हाँ Kanpur University Result 2022 को परीक्षार्थी केवल ऑनलाइन प्रक्रिया के अनुसार चेक कर सकते है।

Kanpur University Result चेक करने की आधिकारिक वेबसाइट क्या है ?

कानपुर विश्वविद्यालय परिणाम चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को http://csjmu.ac.in/ की आधिकारिक वेबसाइट के अंतर्गत अपना परिणाम चेक करना होगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के द्वारा विभिन्न पाठ्यक्रमों हेतु किस तरह से परीक्षा परिणाम जारी किया जाता है ?

विभिन्न पाठ्यक्रमों हेतु छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के द्वारा सेमेस्टर ,वार्षिक ,स्क्रूटनी के रूप में परिणाम जारी किया जाता है।

हमारे इस आर्टिकल में Kanpur University Result 2022 BA, BSc, B.Com, llb 1st/2nd/3rd Year Results चेक करने से संबंधी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को साझा किया गया है। यदि आपको अपने परीक्षा परिणाम चेक करने से संबंधी किसी भी तरह की समस्या हो रही है तो आप नीचे दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर
(पूर्व में कानपुर विश्वविद्यालय, कानपुर)
कल्याणपुर, कानपुर-208024
88600 04609 पर कॉल करें (सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक)

ई-मेल: [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button